इस गेंदबाज के नाम है आईपीएल मैं सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने का रिकॉर्ड

this bowler has record of maximum maiden overs in ipl history

इस गेंदबाज के नाम है आईपीएल मैं सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने का रिकॉर्ड

टेस्ट और वनडे मैं तो बॉलर मेडन ओवर्स डालते ही लेकिन अगर हम आपको बताये कि कुछ ऐसे भी गेंदबाज है जिन्होंने आईपीएल मैं भी मेडन ओवर डेल है तो थोड़ा ताज्जुब होगा। 

आईपीएल क्रिकेट का छोटा फॉरमेट है और इसमें  बल्लेबाज हर गेंद पर बड़ा शार्ट खेलने की कोशिश करता है लेकिन कुछ ऐसे बेहतरीन बौलर्स भी है जो ऐसे गेम मैं भी मैदान ओवर करते है।

कल खेले गए मुकाबले मैं दिल्ली के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी यह रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। उन्होंने अपने पहले ओवर मैं केकेआर के बल्लेबाज क्रिस लिन को एक भी रन लेने का मौका नही दिया।

अब हम आपको बताते है कि किस गेंदबाज ने आईपीएल मैं सबसे अधिक मेडन ओवर डाले है।
उस गेंदबाज का नाम है प्रवीण कुमार, उनके नाम आईपीएल मैं सबसे अधिक मेडन ओवर करने का रिकॉर्ड है। प्रवीण ने आईपीएल मैं लगबहग 119 मैचों मैं 420.4 ओवर कराए है जिसमे उन्होंने 154 मेडन ओवर डाले है। 
प्रवीण कुमार ने 33.12 की औसत से 90 विकेट अपने नाम किये है, उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन 18 रन देकर 3 विकेट रहा है।


इस गेंदबाज के नाम है आईपीएल मैं सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने का रिकॉर्ड इस गेंदबाज के नाम है आईपीएल मैं सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने का रिकॉर्ड Reviewed by Ramesh on April 17, 2018 Rating: 5

No comments:

ad

Powered by Blogger.